Shivpal Singh Yadav
फाइल फोटो | शिवपाल सिंह यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने गुरुवार को मथुरा में एक बड़ा बयान दिया. शिवपाल यादव ने ऐलान कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए छोटे-छोटे दलों से विलय जाएगा. प्रसपा अध्यक्ष ने दावा कि उनकी पार्टी के सपोर्ट के बिना यूपी में नई सरकार नहीं बन सकती.

समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर शिवपाल ने साफ कहा कि प्रसपा का एक बड़ी पार्टी के साथ एलायंल बनेगा. सपा के साथ विलय होने की गुंजाइश नहीं है. तो वहीं शिवपाल यादव ने किसान आंदोलन को पूरा समर्थन देने की भी बात कही.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव गुरुवार को ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे. मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि सरकार शुरू से ही आम आदमी को नुकसान पहुंचाने वाले काम कर रही है. उधर, चाचा ने भतीजे के साथ चलने के सवाल पर कहा कि अगर पिछले चुनाव में भी साथ होता तो यूपी सहित तीन राज्यों में सपा की सरकार होती. वहीं शिवपाल ने किसान आंदोलन का समर्थन किया और कहा कि उनकी पार्टी किसान आंदोलन का पूरा समर्थन करती है. इसके साथ बे राकेश टिकैत को समर्थन देने की भी बात कही.