samajwadi-party-ayodhya
समाजवादी पार्टी के अयोध्या जिलाध्यक्ष गंगासिंह यादव ने डॉ राम मनोहर लोहिया की 111वीं जन्म जयंती पर आयोजित विचारगोष्ठी में कहा कि समाजवादी विचारधारा ही पूंजीवाद से मुकाबला कर सकती है. उन्होंने कहा वर्तमान समय में जब पूंजीवाद का जाल लगातार देश में फैल रहा है तब इस जाल को समाजवादी विचारधारा से ही हटाया जा सकता है.
अयोध्या पार्टी कार्यालय पर आयोजित विचारगोष्ठी में शहीदे आजम भगतसिंह, राज गुरु और सुखदेव की शहादत को भी  याद किया गया. लोहिया भवन पर आयोजित संगोष्ठी में जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी विचारधारा एक ऐसी विचारधारा है जिसे सभी वर्ग और समाज के लोगों ने अपनाया है. ऐसे में इस विचारधारा के रास्ते ही समाज को आगे बढ़ाया जा सकता है.
समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि आज इस कार्यक्रम से पूर्व शहर के चौक स्थित लोहिया मंडप पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एकत्र होकर डॉ. लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण किया.
इस मौके पर पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन, पूर्व विधायक जयशंकर पांडे, समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव, महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव समेत पार्टी के तमाम पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने डॉ लोहिया की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनके दिखाए हुए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया.